Home: नोएडा सामान्य
नोएडा-ग्रेटर नोएडा में डेमोक्रेसी डिस्काउंट, वोट करने वालों को रेस्तरां में दो दिन खाने के बिल पर मिलेगी भारी छूट

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में डेमोक्रेसी डिस्काउंट, वोट करने वालों को रेस्तरां में दो दिन खाने के बिल पर मिलेगी भारी छूट

नोएडा | सामान्य | 4/25/2024, 12:00 PM | Ground Zero Official

नोएडा. लोकतंत्र के महापर्व में ज्यादा से ज्यादा मतदान हो इसको लेकर नेशनल रेस्टोरेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अनोखी पहल की है. हाथ में वोटिंग की स्याही दिखाएं और रेस्तरां में 20% तक की छूट पाएं. गौतमबुद्धनगर में 26 अप्रैल को दूसरे चरण के लिए वोटिंग होनी है. लोकतंत्र के इस महापर्व को लेकर चुनाव आयोग देश कि जनता से अपील की है कि वो मतदान वाले दिन अपने घरों से बाहर निकले और वोट जरूर करें.

इस बीच नोएडा ग्रेटर और नोएडा के रेस्टोरेंट मालिक भी वोटर्स को कई तरह के ऑफर्स दे रहे हैं. इसे डेमोक्रेटिक ऑफर का नाम दिया गया है. वोट डालने वालों को नेशनल रेस्टोरेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया गौतमबुद्धनगर खाने पीने पर 20 प्रतिशत ऑफ देगा.

नोएडा में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को वोटिंग होगी उस दिन गौतम बुद्ध नगर में रहने वाले लोग मतदान के बाद किसी भी रेस्टोरेंट में खाना खाते हैं तो उन्हें बिल पर 20 फीसदी का डिस्काउंट दिया जाएगा. रेस्टोरेंट मालिकों का कहना है कि भारत जैसे सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश में चुनाव ही सबसे बड़ा त्योहार है. इसलिए वो चुनाव से पहले इस तरह का खास ऑफर वोटर को दे रहे हैं.

मोटीवेट करने के लिए लिया फैसला

नेशनल रेस्टोरेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष वरुण खेड़ा ने बताया कि रेस्टोरेंट मालिकों ने यह फैसला एक साथ बैठकर लिया है. दरअसल, पहले फेज में मतदान उम्मीद के मुताबिक नहीं हुआ. ऐसे में दूसरे चरण में वोटिंग को लेकर ये ऑफर वोटर्स को मोटिवेट करेगा. साथ ही जो युवा पहली बार वोट डालने जाएंगे वो इस ऑफर से अट्रैक्ट हो सकते हैं.

बस करना होगा ये काम

वरुण खेड़ा ने बताया कि खाने की किसी भी आइटम पर 20% का ऑफ होगा. लोगों को इसके लिए कुछ खास करना भी नहीं है. बस वोट करने वाले वोटर्स गौतम बुध नगर के होने चाहिए. उन्हें रेस्टोरेंट आते वक्त सिर्फ अपना एक पहचान पत्र लाना होगा. साथ ही उनकी उंगली पर मतदान करने के बाद लगी हुई इंक दिखानी होगी. इसके बाद वो रेस्टोरेंट में कुछ भी खाएं या पिए तो उनके बिल में उन्हें 20% का ऑफ दिया जाएगा. नोएडा ग्रेटर नोएडा की लगभग 50 से ज्यादा रेस्ट्रों यह खास ऑफर दे रहे हैं. डिस्काउंट सिर्फ शुक्रवार यानी 26 अप्रैल तक लागू नहीं रहेगा यानी 27 अप्रैल शनिवार के दिन भी लोग रेस्टोरेंट जाकर इस डिस्काउंट ऑफर का लुप्त उठा सकते हैं.

LATEST