Home: उत्तर प्रदेश क्राइम
कानपुर में मतदान खत्म होते ही हुआ बवाल; कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प, दो घायल

कानपुर में मतदान खत्म होते ही हुआ बवाल; कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प, दो घायल

उत्तर प्रदेश | क्राइम | 5/14/2024, 2:48 PM | Ground Zero Official

उत्तर प्रदेश की कानपुर लोकसभा सीट पर चौथे चरण के दौरान सोमवार को वोटिंग हुई. हालांकि वोटिंग खत्म होने के बाद जो आंकड़े सामने आए उसके अनुसार राज्य में सबसे कम वोटिंग कानपुर सीट पर हुई है. लेकिन वोटिंग खत्म होने के बाद कांग्रेस और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट की हुई है.

कानपुर में शांति से संपन्न हुए चुनाव के बाद मतदान खत्म होने के बाद बर्रा इलाके में बीजेपी और इंडिया गठबंधन कार्यकर्ताओं के बीच जमकर बवाल हुआ. मतदान खत्म होने के बाद बर्रा के यादव मार्केट इलाके में स्थित आरएस एजुकेशन सेंटर पोलिंग बूथ के बाहर बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशी के कैंप लगे थे. जब कार्यकर्ता कैंप हटा थे तो उसी दौरान दोनों तरफ से नारेबाजी शुरू हो गई. जिसके बाद दोनों तरफ से मारपीट और पथराव शुरू हो गया.

हिरासत में तीन कांग्रेस कार्यकर्ता

इस घटना में बीजेपी के दो कार्यकर्ता घायल हो गए हैं. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर थाने ले गई है. वहीं बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पुलिस के सामने ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं को खींचकर पीट दिया है. इस दौरान जैसे-तैसे पुलिस उन्हें थाने लेकर गई. इसके बाद बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता और नेता मौके पर पहुंच गए. 

इस घटना के बाद बीजेपी के कार्यकर्ता और नेता थाने में धरने पर बैठ गए. वहां उन्होंने जमकर नारेबाजी और हंगामा भी किया. थाने में हंगामे की सूचना पाते ही मौके पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर नाराज कार्यकर्ताओं को शांत कराने का प्रयास में लग गए. पुलिस के ओर से कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया गया है. 

इन नेताओं ने दिया प्रदर्शन

घायल बीजेपी कार्यकर्ता संजय पासवान ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस कार्यकर्ता मोदी और योगी की नारेबाजी के दौरान गाली गलौज कर रहे थे, जिसका विरोध करने पर पथराव किया गया है. थाने में बीजेपी एमएलए महेश त्रिवेदी, जिलाध्यक्ष समेत कई कार्यकर्ता पहुंचे हुए हैं.

कानपुर पुलिस के कहा है कि तहरीर दी गई है और कार्रवाई का आश्वासन और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द किए जाने की बात कहे जाने के बाद नाराज बीजेपी कार्यकर्ता शांत हुए. एडीसीपी अंकिता शर्मा ने बताया कि चुनाव खत्म होने के बाद पोलिंग एजेंट अपने घर जा रहे थे, इसी दौरान दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई. जिसके बाद मारपीट हो गई पथराव की बात गलत है. घायल की तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जा रही है.

LATEST