Home: उत्तर प्रदेश क्राइम
पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, तेज धमाके से सहमें लोग; मालिक का बेटा झुलसा

पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, तेज धमाके से सहमें लोग; मालिक का बेटा झुलसा

उत्तर प्रदेश | क्राइम | 5/14/2024, 2:28 PM | Ground Zero Official

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर स्थित पिपराइच थाना क्षेत्र की एक पटाखा फैक्ट्री में सुबह धमाके के साथ आग लग गई। धमाके की आवाज सुनते ही आस-पास के क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया, लोग इधर-उधर भागने लगे। घटना में एक व्यक्ति के बुरी तरह जल जाने की सूचना मिली है। गंभीर अवस्था में उसे बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया हैं, जहां डॉक्टरों ने उसके 80 प्रतिशत जल जाने की बात कही। वहीं फैक्ट्री भी पूरी तरह जलकर राख हो गई, मामले में पुलिस जांच कर रही है।

पिपराइच थाना क्षेत्र के जंगल भूषण में स्थित यह फैक्ट्री बुढ़ऊ चाचा पटाखे वाले के नाम से मशहूर है, जिसे उनका बेटा अब्दुल्ला संचालित करता है। फैक्ट्री में देसी अनार, बम और आतिशबाजी के समान तैयार किए जाते हैं। सोमवार की सुबह धमाके के साथ आग लगने के बाद हाहाकार मच गया। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। इस दौरान फैक्ट्री के दीवार भी पूरी तरह ध्वस्त हो गई है। घटना में एक व्यक्ति के बुरी तरह जल जाने सूचना मिली है, जिसे बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। जहां डॉक्टर ने उसकी स्थिर बताई है। मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है।

फैक्ट्री के लाइसेंस की जांच

घटना के बाद मौके पर पहुंचे एसपी नॉर्थ जितेंद्र कुमार का कहना है कि फैक्ट्री विगत 16 साल से यहां संचालित थी। इसे कोतवाली थाना क्षेत्र के रहने वाले बुढ़ऊ चाचा के नाम से मशहूर जियाऊल संचालित करते रहे हैं, उनकी मृत्यु के बाद अब इस फैक्ट्री को उनका बेटा अब्दुल्ला चलाता है। इसका लाइसेंस है या नहीं इसकी जांच कराई जा रही है, अगर कुछ भी नियम के खिलाफ पाया जाता है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। घटना में मेराज नाम का एक व्यक्ति घायल हुआ है, जिसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

LATEST