Home: राशिफल राशिफल
Aaj Ka Rashifal 07 May 2024: मेष से मीन राशि तक, जानिए कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए मंगलवार का दिन?

Aaj Ka Rashifal 07 May 2024: मेष से मीन राशि तक, जानिए कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए मंगलवार का दिन?

राशिफल | राशिफल | 5/7/2024, 2:05 PM | Ground Zero Official

Rashifal 07 May 2024, Horoscope Today: ज्योतिष के अनुसार 07 May 2024, मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण है.  आज सुबह 11ः41 तक चतुर्दशी तिथि फिर अमावस्या तिथि रहेगी.

आज दोपहर 03ः33 तक अश्विनी नक्षत्र फिर भरणी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, आयुष्मान योग, सर्वार्थसिद्धि योग, सर्वाअमृत योग का साथ मिलेगा.

अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा मेष राशि में रहेंगे. वहीं आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज एक समय है.

दोपहर 12ः15 से 02ः00 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 03ः00 से 04ः30 बजे तक राहुकाल रहेगा.

अन्य राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Horoscope Today)-

मेष राशि (Aries)
आयुष्मान, सर्वार्थ सिद्धि, सर्व अमृत योग बनने से मार्केटिंग से जुड़े लोगों को अच्छे ग्राहक मिलने की संभावना है, जिससे आपको बड़ी सफलता मिलेगी.

नौकरीपेशा जातक को पेंडिंग काम निपटाने पर ध्यान देना होगा, क्योंकि सीनियर से आपके काम का ब्योरा मिल सकता है. बिजनेस को लेकर आपको सतर्क रहना होगा,

कोई बिजनेस के मामले में सेंध लगाने की कोशिश कर सकता है. विद्यार्थियों को अपना हुनर दिखाने का मौका मिलेगा, किसी प्रोजेक्ट में हिस्सा लेकर वे हर चीज में खुद को सर्वश्रेष्ठ साबित कर सकेंगे.

माता-पिता को अपने बच्चों के बदलते व्यवहार पर ध्यान देना होगा और शब्दों के माध्यम से उन्हें अपने मूल्यों से अवगत कराने का भी प्रयास करना होगा.

प्रेम जीवन बिता रहे जोड़ों के प्रेम संबंधों में भावनात्मक नजदीकियां बढ़ेंगी, जिससे रिश्ता पहले से अधिक मजबूत होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से आपको बदलते मौसम के अनुसार अपनी दिनचर्या में बदलाव करना होगा.

वृषभ राशि (Taurus)
कार्यस्थल पर जीवन को बेहतर बनाने के लिए संचार कौशल पर ध्यान दें. साथ ही टेक्नोलॉजी का भी यथासंभव उपयोग करें. नौकरीपेशा व्यक्ति बॉस की बातों को नजरअंदाज करने से बचें, अन्यथा बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं.

बिजनेसमैन को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. विदेशी उत्पादों का कारोबार करने वाले लोग गुणवत्ता को लेकर सतर्क रहें. गुणवत्ता के साथ किसी भी प्रकार का समझौता न करें.

विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई संबंधी परेशानियां चिंता का विषय बन सकती हैं. परीक्षा नजदीक होने पर आपको तनाव से बचना होगा. "जीवन के इस गहरे सागर में, तनाव से भरे ज्वार हमेशा टकराते रहेंगे,

बस अपने विश्वास की नाव को थामे रहो और देखो हर तनाव आपसे टकराएगा और आपको तोड़ देगा." घर की साफ-सफाई के साथ-साथ उसकी साज-सज्जा पर भी ध्यान दें, जिसके लिए सही समय है.

परिवार के साथ संवादहीनता न रखें क्योंकि उनसे संवाद बंद करने से विवाद हो सकता है. हल्का और आसानी से पचने वाला खाना खाएं, नहीं तो एसिडिटी की समस्या से परेशान हो सकते हैं.

मिथुन राशि (Gemini)
कार्यक्षेत्र में काम करते समय आपको बॉस और सीनियर्स का मार्गदर्शन मिलेगा, उनके मार्गदर्शन से आपको बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा. नौकरीपेशा जातक को तरक्की मिलने की प्रबल संभावना है.

बिजनेसमैन को लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी, क्योंकि पैसा फंसने की आशंका है. पूंजी निवेश के लिए समय अच्छा चल रहा है, जो लोग व्यापार में निवेश करना चाहते हैं वे कर सकते हैं.

उच्च शिक्षा के इच्छुक छात्रों को जल्द ही उच्च शिक्षा में सफलता मिलने की संभावना है. बेवजह महंगी चीजें खरीदने से बचें, बहुत जरूरी हो तभी सामान खरीदें, नहीं तो कुछ दिन इंतजार करना बेहतर होगा.

परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद कम होंगे, जिससे परिवार का माहौल कुछ हद तक शांत हो जाएगा. जिन लोगों को लिवर से संबंधित समस्या है उन्हें शराब और तैलीय भोजन से बचना चाहिए.

कर्क राशि (Cancer)
आपको कार्यक्षेत्र पर कार्यों की एक सूची बनाकर शुरुआत करनी चाहिए, ऐसा करने से बेहतर समय प्रबंधन में मदद मिलेगी. व्यवसायी अपना धैर्य और आत्मविश्वास न खोएं, आत्मविश्वास से काम करें.

जिससे आपको सफलता अवश्य मिलेगी. आयुष्मान, सर्वार्थ सिद्धि, सर्व अमृत योग बनने से प्रतियोगी छात्रों को अच्छे परिणाम मिलने की पूरी संभावना है. आपको अपनी माँ के स्वास्थ्य के प्रति विशेष रूप से सतर्क रहना होगा;

उसकी छोटी से छोटी समस्या के लिए भी उसे डॉक्टर से सलाह लेने के बाद ही दवा दें. घर में बड़े बुजुर्गों का मान-सम्मान बनाए रखें, उनका प्यार और आशीर्वाद आपके लिए सुख-समृद्धि के द्वार खोलेगा. ज्यादा गुस्सा करना

सेहत के लिए अच्छा नहीं है, इससे ब्लड प्रेशर और दिल से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं. यदि घर में रखरखाव या सुधार नहीं हो रहा है. यदि कोई योजना बन रही है तो नियमों को ध्यान में रखकर ही वस्तुओं का स्थान बदलें.

सिंह राशि (Leo)
यदि कार्यस्थल पर वरिष्ठजन गलतियों को सुधारने का सुझाव देते हैं, तो उनके सुझावों को नजरअंदाज न करें और उन्हें तुरंत सुधारें. नौकरीपेशा जातक के लिए लाभदायक स्थिति रहेगी,

आपके ज्ञान और व्यवहार के कारण कई नए लोग आपसे जुड़ने का प्रयास करेंगे. व्यापारी वर्ग के व्यापार से जुड़े रुके हुए काम पूरे होने के योग बन रहे हैं, काम पूरा होने से व्यापार में गति आएगी.

खिलाड़ियों को मेहनत करने से थोड़ा भी पीछे नहीं हटना चाहिए, मेहनत से कई महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता मिलेगी. "भाग्य से आपको उतना ही मिलेगा जितना भाग्य आपको देगा,

लेकिन कड़ी मेहनत से आपको उतना ही मिलेगा जितना आप चाहते हैं." अगर परिवार के लोग आपसे नाराज हैं तो उन्हें मनाएं और संभव हो तो उन्हें कोई उपहार भी दें.

नई पीढ़ी: अपने काम के प्रति सचेत रहें, काम में गलतियाँ कम करने की पूरी कोशिश करें. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को सुबह उठकर पढ़ाई करनी चाहिए, ताकि पढ़ा हुआ विषय लंबे समय तक याद रहे. एक ही स्थिति में बैठकर काम करें. ऐसा करने से पैरों में दर्द और सूजन जैसी समस्या हो सकती है.

कन्या राशि (Virgo)
कार्यक्षेत्र में अपना पूरा ध्यान कार्यों पर रखें, साथ ही काम को जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास करें. नौकरीपेशा व्यक्ति को जल्दी सफलता पाने के लिए गलत लक्ष्य चुनने से बचना चाहिए, अन्यथा यह आपकी छवि और करियर दोनों को खराब कर सकता है.

बिजनेसमैन के लिए यह चिंताजनक स्थिति हो सकती है, ऐसे में धैर्य रखने से आपको समस्या से निकलने में मदद मिलेगी. खोजना होगा. "सब्र का फल मीठा होता है." व्यवसायिक दृष्टि से समय अनुकूल नहीं है

इसलिए सोच-समझकर निवेश करना होगा क्योंकि स्थिति प्रतिकूल होने पर हानि होने की आशंका है. प्रेम संबंधों में फंसे युवाओं के बीच मनमुटाव होने की आशंका है, बुरी स्थिति से निपटने के लिए खुद को पहले से तैयार कर लें.

परिवार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए मूड ऑफ हो सकता है, चिंता में समय बर्बाद न करें और स्थिति को सुधारने का प्रयास करें. महिलाओं को घरेलू कारोबार पर कड़ी नजर रखनी होगी, बजट बिगड़ने की आशंका है.

छोटी-मोटी बीमारियों से परेशानी होने की आशंका है, इसलिए स्वास्थ्य को लेकर पहले से ही सचेत रहें. कपल्स को एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए, साथ ही कुछ समय एक-दूसरे के साथ बिताना चाहिए ताकि रिश्ता मजबूत हो.

तुला राशि (Libra)
कार्यस्थल पर आपके प्रेमपूर्ण व्यवहार से सहकर्मी और वरिष्ठ आपसे प्रसन्न रहेंगे, इसी प्रकार भविष्य में भी उनके साथ अच्छे संबंध बनाए रखने का प्रयास करें.

आयुष्मान, सर्वार्थ सिद्धि, सर्व अमृत योग बनने से कंसल्टेंसी बिजनेस करने वाले जातकों के नए ग्राहकों की संख्या में वृद्धि होगी, इससे खुश भी रहना होगा लेकिन संतुष्ट नहीं रहेंगे.

नई पीढ़ी को अपनों की राय को महत्व देना होगा, वे जो कहते हैं उस पर अमल करना होगा, वे जो कहते हैं उसमें ही आपकी भलाई छिपी होती है. आपको अपने वैवाहिक जीवन को बेहतर बनाने की कोशिश करनी होगी,

इसके लिए अपने जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने जाएं. एक योजना बना. यह समय बिगड़े रिश्तों को सुधारने का है, इसलिए करीबी रिश्तों में जो भी दरार आई है, उसे अपनी पहल से सुधारने का प्रयास करें.

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही नई पीढ़ी को प्रोफेशनल तरीके से पढ़ाई करनी होगी, तभी वे अपने लक्ष्य को हासिल कर सकेंगे. जिन लोगों को यूरिन इन्फेक्शन की समस्या है उन्हें वर्तमान समय में अपना विशेष ख्याल रखना होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
कार्यस्थल पर दिन आपके लिए शुभ है, कर्तव्यनिष्ठा से काम करने पर वेतन वृद्धि की संभावना है. नौकरीपेशा व्यक्ति को अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी यानी कड़ी मेहनत करनी होगी तभी वह सफल होंगे.

बिजनेसमैन के लिए ग्रहों का खेल शुभ संकेत लेकर आया है, जिससे लंबे समय से चला आ रहा कर्ज खत्म हो सकता है. अगर किसी कपड़ा व्यवसायी को घाटा हो रहा है तो उसे कुछ समय धैर्य रखना चाहिए, सही समय आने पर परिस्थितियां फिर पहले जैसी हो जाएंगी.

विद्यार्थियों को कमजोर विषयों का अभ्यास करना चाहिए, अन्यथा परीक्षा परिणाम खराब हो सकता है, कठिन विषयों पर पकड़ बनाने के लिए ऑनलाइन अध्ययन भी कर सकते हैं.

अगर आप घर के मुखिया हैं तो हर चीज में संतुलन बनाए रखना आपका कर्तव्य है, अगर असंतुलन बिगड़ता है तो घर में कलह पैदा हो सकती है.

परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है, यह सभी के लिए शुभ रहेगा. जिन लोगों को कोलेस्ट्रॉल की समस्या है उन्हें घी और चिकनाईयुक्त भोजन खाने से बचना होगा

धनु राशि (Sagittarius)
कार्यस्थल पर किसी अधूरे काम को लेकर बॉस के तीखे लहजे आपको थोड़ा परेशान कर सकते हैं, मामले को दिल पर लेने की बजाय गलतियों को सुधारने का प्रयास करें.

नौकरीपेशा व्यक्ति को जीवन के हर पहलू में संतुलन बनाए रखना होगा, यही आपकी सफलता का सूत्र है. आयुष्मान, सर्वार्थ सिद्धि, सर्व अमृत योग का बनना व्यापारी वर्ग के लिए शुभ संकेत लेकर आया है,

व्यापार में वृद्धि की संभावना है. बिजनेसमैन के लिए पैसे की अहमियत को प्राथमिकता सूची में सबसे ऊपर रखना इस समय आपके लिए गलत साबित हो सकता है.

नई पीढ़ी को परिवार द्वारा दी गई जिम्मेदारियों को पूरा करने पर ध्यान देना चाहिए, आप सीखेंगे कि कार्यों को कैसे पूरा किया जाए. अच्छी तरह जानते हैं.

पारिवारिक सदस्यों के साथ वाद-विवाद होने की संभावना है, जिससे आपको सावधान रहना होगा. अगर आपका वजन लगातार बढ़ रहा है तो आप जिम आदि ज्वाइन कर सकते हैं.

इंजीनियरिंग के छात्रों का ध्यान पढ़ाई से भटक सकता है, उनके मन में कुछ अलग करने का विचार आएगा.

मकर राशि( Capricorn)
कार्यस्थल पर काम को बहुत सावधानी से पूरा करना होगा, क्योंकि आपके काम की दोबारा जांच हो सकती है. नौकरीपेशा जातक के काम पर सीनियर और बॉस असंतोष जता सकते हैं,

मन में कुछ नकारात्मक भावनाएं आएंगी. कारोबारी को व्यापारिक मामलों में सोच-समझकर आगे बढ़ना चाहिए, ताकि भविष्य में किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े.

खाद्य एवं फल व्यवसायी को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. नई पीढ़ी मानसिक और शारीरिक रूप से सक्रिय रहेगी, जिससे कार्यों को नए ढंग से और कम समय में पूरा करने में सफल होगी.

परिवार में कोई उन्नति के दौर से गुजर रहा है, ऐसे में उन्हें आपके सहयोग की बहुत जरूरत है. अपने पिता की बातों का जवाब गुस्से में न दें, आपके कठोर शब्दों से उन्हें मानसिक कष्ट हो सकता है. अपनी दिनचर्या नियमित रखें,

अपनी दिनचर्या को किसी भी प्रकार से बाधित न होने दें. महिलाओं को अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखना होगा. स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहने से जीवनसाथी और अन्य लोगों से मतभेद होने की संभावना है

कुंभ राशि (Aquarius)
कार्यस्थल पर सीनियर्स, जूनियर्स और बॉस से कुछ नए कार्य सीखने का अवसर मिलेगा. नौकरीपेशा व्यक्ति को ऑफिशियल कार्य के चलते कई बार यात्रा करनी पड़ सकती है.

व्यापारिक खर्च के लिए आपको कुछ दिन इंतजार करना पड़ेगा, आपका इंतजार और मेहनत व्यर्थ जाएगी.  बिजनेसमैन का दिन फालतू कामों में बर्बाद हो सकता है, इसलिए पहले से ही काम की लिस्ट तैयार कर लें.

प्रतियोगी विद्यार्थियों को अगली परीक्षा के लिए अधिक मेहनत करनी होगी, तभी मन मुताबिक परिणाम मिल पाएंगे. नई पीढ़ी को इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि उनका समय बर्बाद न हो, खाली समय में लंबित कार्यों को पूरा करने का प्रयास करें.

यदि आप घर से दूर रहते हैं तो संवादहीनता न रखें और यदि परिवार के किसी सदस्य की तबीयत खराब है तो उन्हें फोन करें. उनके कल्याण की निगरानी करते रहें. ब्लड प्रेशर के मरीज को अपने गुस्से पर काबू रखना होगा, अन्यथा सेहत बिगड़ सकती है.

मीन राशि (Pisces)
कार्यस्थल पर आप दूसरों की मदद कर सकते हैं, लेकिन सावधान रहें कि उनके काम में हस्तक्षेप न करें. नौकरीपेशा व्यक्ति को कानूनी सलाहकार की जरूरत पड़ सकती है.

आयुष्मान, सर्वार्थ सिद्धि, सर्व अमृत योग बनने से लॉजिस्टिक, टूर और ट्रांसपोर्ट कारोबारी को अच्छा मुनाफा मिलने की संभावना है. व्यापारियों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है.

सोशल मीडिया पर समय बिताने वाले युवाओं को इसके माध्यम से ज्ञान प्राप्त करने का भी प्रयास करना चाहिए. संतान के व्यवहार और पढ़ाई पर ध्यान दें, अन्यथा बिगड़ सकता है.

जिन लोगों को अस्थमा की समस्या है, उन्हें अपना विशेष ख्याल रखना होगा, जब भी बाहर जाएं तो अपनी दवाएं साथ लेकर जाएं. नई पीढ़ी की बात करें तो ग्रहों का खेल आपको अनावश्यक बातों पर भी गुस्सा दिला सकता है, जितना हो सके शांत रहें. जुड़े रहो.

अपने पिता से लगातार बातचीत बनाए रखें और उनकी जरूरतों का भी ख्याल रखें क्योंकि उनका आशीर्वाद और खुशी आपके लिए बहुत जरूरी है. पारिवारिक दृष्टिकोण से दिन सामान्य रहेगा, सभी के साथ खुशी के पल बिताने का अवसर मिलेगा.

आज जिन लोगों की शादी की सालगिरह और जन्मदिन है उन्हें हनुमान जी को चने और गुड़ का भोग लगाना चाहिए और उनके सामने बैठकर श्री रामरक्षा स्तोत्र और हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए. यदि संभव हो तो किसी मंदिर के जीर्णोद्धार में अपना सहयोग प्रदान करें.

LATEST