Home: खेल खेल
केएल राहुल ने बताया लखनऊ सुपर जाएंट्स की हार का सबसे सटीक कारण, इनको बताया जिम्मेदार

केएल राहुल ने बताया लखनऊ सुपर जाएंट्स की हार का सबसे सटीक कारण, इनको बताया जिम्मेदार

खेल | खेल | 5/6/2024, 4:17 PM | Ground Zero Official

लखनऊ: आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को अपने घरेलू मैदान पर करारी हार मिली है। इकाना स्टेडियम कोलकाता नाइट राइडर्स ने 98 रनों से जीत हासिल की। यह आईपीएल में लखनऊ की सबसे बड़ी हार भी है। मैच में टॉस के अलावा कुछ भी केएल राहुल की टीम के पक्ष में नहीं रहा। इस मैदान पर टी20 मैच में कभी 200 रन नहीं बने थे। पहले खेलते हुए केकेआर ने बोर्ड पर 235 रन लगा दिए।

हार के बाद राहुल ने क्या कहा

केएल राहुल का मानना है कि उनकी टीम ने बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग सभी विभाग में खराब प्रदर्शन किया। इसी वजह से टीम को हार झेलनी पड़ी। मैच के बाद राहुल ने कहा, 'दूसरी पारी में बहुत ज्यादा रन बने थे। बल्लेबाज इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करते समय जल्दबाजी करने लगते हो और विकेट गंवा बैठते हो। कुल मिलाकर बहुत खराब प्रदर्शन रहा। हमारी गेंदबाजी लाइन में नहीं रही और बल्लेबाजी और फील्डिंग में भी खराब प्रदर्शन रहा।'

20-30 रन ज्यादा दे दिए

केएल राहुल ने विकेट की सराहना करते हुए कहा कि उनकी टीम ने 20-30 रन ज्यादा दे दिए। लखनऊ के कप्तान ने कहा- विकेट वास्तव में अच्छा था। अगर आप हार्ड लेंथ और बैक ऑफ द लेंथ से गेंदबाजी करते थे तो थोड़ा उछाल था। लेकिन कुछ भी असामान्य नहीं था और ऐसा नहीं लग रहा था कि पिच से परेशानी हो रही थी। 235 शायद इस विकेट पर 20-20 रन ज्यादा था और हमारी बैटिंग ने काफी खराब प्रदर्शन किया।

मैच में क्या क्या हुआ?

फॉर्म में चल रहे सुनील नरेन के अर्धशतक और शानदार गेंदबाजी से केकेआर नेमेजबान लखनऊ सुपर जायंट्स को 98 रन से हरा दिया। बल्ले से फिर अपनी काबिलियत का नमूना पेश करते हुए वेस्टइंडीज के नारायण ने 38 गेंद में 81 रन बनाये। इससे केकेआर छह विकेट पर 235 रन तक पहुंच गई। इस विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए एलएसजी के बल्लेबाजों को शुरू से ही तेजी बरतनी पड़ी। लेकिन मेजबानों को बड़े शॉट लगाने में परेशानी हुई और टीम 16.1 ओवर में 137 रन पर सिमट गयी।

LATEST