Home: उत्तर प्रदेश क्राइम
पति को सही सलामत देखना चाहती हो तो रात गुजारो...दुबई में बंधक बनाए गए युवक को छुड़ाने के नाम पर घिनौनी डिमांड

पति को सही सलामत देखना चाहती हो तो रात गुजारो...दुबई में बंधक बनाए गए युवक को छुड़ाने के नाम पर घिनौनी डिमांड

उत्तर प्रदेश | क्राइम | 5/7/2024, 2:54 PM | Ground Zero Official

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां गगहा के एक युवक को नौकरी दिलाने का झांसा देकर टूरिस्ट वीजा पर जालसाजों ने दुबई भेज दिया. इसके बदले में 80000 रुपये ले लिए. वहां जाने पर युवक को बंधक बनाकर काम कराया जा रहा है. बदले में कोई वेतन भी नहीं मिल रहा है. ऐसे में जालसाजों ने युवक के वतन वापसी के लिए उसकी पत्नी से 100000 रुपये और ऐंठ लिए. बावजूद इसके युवक अभी भी बंधक है. अब जालसाज पत्नी को लखनऊ बुला रहे हैं और शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डाल रहे हैं. इस पूरे मामले की शिकायत पत्नी ने पुलिस से शिकायत की है.

गगहा थाना क्षेत्र की रहने वाली महिला ने पुलिस को बताया कि उसके पति के पास कोई काम नहीं था और काफी दिनों से परेशान थे. नौकरी की तलाश में अन्य प्रदेशों में भी गए, लेकिन कहीं सही काम उनको नहीं मिला. ऐसे में गांव वापस आ गए . गांव का रहने वाला एक युवक अपने दो साथियों के साथ अचानक करीब आठ माह पहले मेरे घर आया और मेरे पति को विदेश में नौकरी दिलाने की बात करने लगा. उसने कहा कि दुबई में तुम्हें अच्छा काम मिल जाएगा. तुम्हारी घर-गृहस्थी अच्छी चलेगी, लेकिन इसके लिए तुम्हें पैसा खर्च करना पड़ेगा. वह लोग दुबई भेजने के लिए डेढ़ लाख रुपये मांग रहे थे, लेकिन हम लोगों के पास इतने पैसे नहीं थे. हम लोगों ने अपनी विवशता बताई तो वे लोग 80 हजार रुपए पर तैयार हो गए.

पति को टूरिस्ट वीजा पर दुबई भेजा

महिला के मुताबिक, पति ने किसी तरह से व्यवस्था कर उन लोगों को 80000 रुपए दे दिए. ऐसे में उन लोगों ने मेरे पति को टूरिस्ट वीजा पर दुबई भेज दिया. उनको वहां काम मिलना मुश्किल हो गया. जब इसकी जानकारी हुई तो हम लोगों ने विरोध किया तो जालसाजों ने बताया कि जल्दी ही 27 माह का वीजा मिल जाएगा. उसके बाद मेरे पति को वहां बंधक बनाकर लोग काम करवाते रहे. काम करते करीब 5 माह बीत गए, लेकिन कोई वेतन नहीं मिला. वेतन मांगने पर उनकी पिटाई होती थी. उन लोगों ने पति के काफी अनुनय- विनय पर एक दिन वीडियो कॉल पर मुझसे बात करवाई तो उन्होंने अपनी पूरी पीड़ा मुझे बताई थी.

ऐसे में जब मैंने जलसाजों से संपर्क किया कि मेरे पति को वापस बुलवाइए तो उन लोगों ने कहा इसके लिए फिर टिकट लगेगा और कम से कम 1 लाख इस बार देना पड़ेगा. मैंने पति को वापस लाने के लिए किसी तरह से अपने गहने बेचकर उनको एक लाख रुपए दे दिए. पैसा दिए हुए भी दो माह से अधिक का समय हो गया है, लेकिन मेरे पति अभी तक वापस नहीं आए. मेरे बात करने पर जालसाज मुझे अकेले लखनऊ के होटल में बुला रहे हैं और मेरे साथ रात गुजारने की मांग भी कर रहे हैं. मेरे पति को किसी तरह से वापस बुलवाया जाए.

इस संबंध में एसपी साउथ जितेंद्र कुमार ने बताया कि महिला ने विदेश में नौकरी दिलवाने के नाम पर कुछ लोगों के ऊपर पैसा लेने, पति को बंधक बनाने और और उसके साथ रात गुजारने की मांग करने की शिकायत की है. पुलिस सभी साक्ष्यों और तथ्यों की जांच कर रही है. शीघ्र ही मामले में अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

LATEST