Home: ग्रेटर नोएडा क्राइम
Elvish Yadav की बढ़ेगी परेशानी, मनी लॉन्ड्रिंग केस में जल्द सवाल-जवाब करेगी ED; महंगी गाड़ियों को लेकर भी होगी पूछताछ

Elvish Yadav की बढ़ेगी परेशानी, मनी लॉन्ड्रिंग केस में जल्द सवाल-जवाब करेगी ED; महंगी गाड़ियों को लेकर भी होगी पूछताछ

ग्रेटर नोएडा | क्राइम | 5/5/2024, 11:17 PM | Ground Zero Official

कोबरा कांड के बाद अब मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में घिरे मशहूर यूट्यूबर एल्विश यादव की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जल्द ही एल्विश से पूछताछ कर सकता है। ईडी ने इस मामले में कई ऐसे साक्ष्य जुटाए हैं, जिन पर एल्विश से सवाल-जवाब किया जाएगा। पुलिस के मुताबिक, इसके लिए नोटिस भेजने की तैयारी चल रही है।

रेव पार्टियों के लिए सांपों के जहर की खरीद-फरोख्त में फंसे बिग बॉस ओटीटी-टू के विजेता एल्विश यादव के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत केस दर्ज किया गया है। ईडी के लखनऊ जोन कार्यालय ने इस केस की विवेचना शुरू करते हुए एल्विश के बैंक खातों से हुए लेन-देन का भी ब्योरा जुटाया है। साथ ही एल्विश के पास मौजूद लग्जरी गाड़ियों की खरीद-फरोख्त के बारे में भी जानकारी जुटाई गई है।

अब इसके बारे में उनसे पूछताछ की जाएगी। भाजपा सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपुल्स फॉर एनिमल्स (पीएफए) के पदाधिकारी गौरव गुप्ता ने पिछले साल नवंबर में एल्विश समेत छह लोगों के खिलाफ नोएडा के सेक्टर 49 थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने इस मामले में चार सपेरों समेत पांच लोगों को संस्था की मदद से गिरफ्तार किया था। इस मामले में एल्विश को भी गिरफ्तार किया गया था, जो बाद में जमानत पर रिहा हो गए थे। सूत्रों के अनुसार, ईडी को इस मामले में कुछ अहम जानकारी मिली है।

पांच दिन जेल में रहे एल्विश

पुलिस ने रेव पार्टी और सांपों के जहर मामले में चार सपेरों समेत पांच लोगों को संस्था की मदद से गिरफ्तार किया था। इस मामले में एल्विश को इसी साल 17 मार्च को गिरफ्तार किया गया था, जो बाद में जमानत पर रिहा हो गए थे। सूत्रों के अनुसार, ईडी को इस मामले में कुछ अहम जानकारियां मिली हैं। उसकी शुरुआती जांच में पता चला है कि सांपों का जहर एनसीआर के कुछ नामचीन होटलों, क्लबों, रिजॉर्ट्स और फार्म हाउस में होने वाली रेव पार्टियों में मुहैया कराया जाता था। पुलिस को सांप का जहर (वेनम) भी मिला था। इसे जांच के लिए लैब भेजा गया। जांच के बाद करीब पांच महीने बाद नोएडा पुलिस ने एल्विश को गिरफ्तार किया था। 

LATEST