Home: देश क्राइम
हिरासत में लिए गए JDS नेता HD रेवन्ना, अश्लील वीडियो नहीं इस मामले में हुआ एक्शन

हिरासत में लिए गए JDS नेता HD रेवन्ना, अश्लील वीडियो नहीं इस मामले में हुआ एक्शन

देश | क्राइम | 5/5/2024, 7:06 PM | Ground Zero Official

बेंगलुरु: कर्नाटक सेक्स स्कैंडल केस और पेन ड्राइव मामले में एसआईटी ने बड़ी कार्रवाई की है। एसआईटी ने पूर्व मंत्री और जेडीएस विधायक एचडी रेवन्ना को शनिवार शाम गिरफ्तार कर लिया। यह घटना पीड़िता के बचाव के बाद हुई, जो 27 अप्रैल से लापता थी। रेवन्ना को पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पद्मनाभनगर स्थित घर से गिरफ्तार किया गया। यह कार्रवाई उनके खिलाफ बेंगलुरु के केआर नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज यौन उत्पीड़न और अपहरण के मामले से संबंधित है। इससे पहले अदालत ने अपहरण मामले में एच.डी. रेवन्ना की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी।

एचडी देवेगौड़ा के घर गिरफ्तारी

दरअसल शनिवार शाम को एसआईटी की टीम रेवन्ना को गिरफ्तार करने के लिए एचडी देवेगौड़ा के घर गई थी। लेकिन काफी देर तक घर का दरवाजा नहीं खोला गया। इसके बाद में पुलिस ने रेवन्ना को गिरफ्तार कर लिया और पूछताछ के लिए ले गई।

किस मामले में हुए अरेस्ट

दरअसल एक बड़े घटनाक्रम में कर्नाटक पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने शनिवार को एक अपहृत महिला का पता लगाया था, जो कथित तौर पर पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते और मौजूदा जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े सेक्स वीडियो स्कैंडल की पीड़ितों में से एक है। सूत्रों ने बताया कि महिला को मैसूरु जिले के कालेनहल्ली गांव स्‍थित जेडीएस विधायक एचडी रेवन्ना के निजी सहायक (पीए) राजशेखर के फार्महाउस से छुड़ाया गया था।

जमानत याचिका खारिज

यह घटनाक्रम तब हुआ जब एक स्थानीय अदालत ने अपहरण मामले के मुख्य आरोपी एचडी रेवन्ना की ओर से दायर जमानत याचिका खारिज कर दी। महिला जो 29 अप्रैल को लापता हो गई थी, एक गुप्त सूचना के बाद जब एसआईटी अधिकारी वहां पहुंचे तो वह फार्महाउस में बंद थी। सूत्रों ने कहा कि राजशेखर तब से फरार है जब से एसआईटी ने लापता महिला को उसके फार्महाउस में खोजा था।

महिला का दर्ज होगा बयान

महिला को बेंगलुरु लाया जाएगा, जहां उसका बयान दर्ज किया जाएगा। शुक्रवार को कर्नाटक पुलिस ने एचडी रेवन्ना के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। उनके खिलाफ उस महिला के अपहरण के संबंध में मामला दर्ज किया गया है, जिसके बारे में माना जाता है कि वह प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े सेक्स वीडियो स्कैंडल की पीड़िताओं में से एक है।

एचडी रेवन्ना का नाम शामिल

महिला के बेटे ने एचडी रेवन्ना को नामित करते हुए अपनी मां की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। रेवन्ना इस मामले में मुख्य आरोपी हैं। उनके रिश्तेदार सतीश बाबू को एफआईआर में दूसरे आरोपी के रूप में नामित किया गया था, जिन्हें पुलिस ने शुक्रवार को मैसूरु जिले से गिरफ्तार किया था।

कथित सेक्स वीडियो के सामने आने के बाद लापता थी महिला

महिला के बेटे ने आरोप लगाया कि उसकी मां एक कथित सेक्स वीडियो के सामने आने के बाद लापता हो गई है, जिसमें प्रज्वल रेवन्ना को उसका यौन उत्पीड़न करते देखा जा सकता है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उसकी मां को एक अज्ञात स्थान पर बंद कर दिया गया था, क्योंकि उन्होंने पुलिस से एच.डी. रेवन्ना और सतीश बाबू के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने की गुहार लगाई थी। प्रज्वल रेवन्ना कथित तौर पर देश छोड़कर भाग गए हैं।

LATEST