Home: खेल खेल
शुभमन गिल देखते रह गए, गुजरात टाइटंस ने बना दिया इतना खराब रिकॉर्ड

शुभमन गिल देखते रह गए, गुजरात टाइटंस ने बना दिया इतना खराब रिकॉर्ड

खेल | खेल | 5/5/2024, 5:48 PM | Ground Zero Official

आईपीएल 2024 के 52वें मैच में शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी. एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में बेंगलुरु ने 4 विकेट से जीत दर्ज की थी. मैच में गुजरात की टीम बैटिंग के साथ-साथ बॉलिंग में कुछ खास नहीं कर सकी. हालांकि गुजरात ने आरसीबी के विकेट ज़रूर गिराए, लेकिन जब तक देर हो चुकी थी. गुजरात की हार के बाद कप्तान शुभमन गिल काफी निराश दिखाई दिए. मैच के बाद उन्होंने मुकाबला गंवाने की असल वजह बताई. 

मैच के बाद गिल ने बताया कि कैसे जल्दी विकेट गंवाना उन्हें भारी पड़ गया, जिसके चलते वह एक अतिरिक्त गेंदबाज़ टीम में नहीं रख सके. गिल ने कहा, "टारगेट सेट करना विकेट पर निर्भर करता है. पहले कुछ ओवर में आपको आइडिया मिल जाता है और फिर आप उस हिसाब से खेलते हैं. मुझे लगता है कि 170-180 इस विकेट पर अच्छा टोटल होता. जिस तरह हमने पावरप्ले में बैटिंग की और जिस तरह उन्होंने बॉलिंग की, उससे मैच तय हुआ."

आगे अतिरिक्त गेंदबाज़ को लेकर गिल ने कहा, "हमारे पास एक अतिरिक्त गेंदबाज़ होता लेकिन पावरप्ले में तीन विकेट गंवाने के बाद प्लान बदल गया. अगले मैच में ज़ीरो से शुरू करना और इस मैच से आगे बढ़ना बहुत ज़रूरी है. गलतियों से सीखें और उन्हें दोहराए नहीं. यहां से सबकुछ जीत के बारे में है."

ऐसा रहा मैच का हाल 

मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम 19.3 ओवर में 147 रनों पर ऑलआउट हो गई. टीम के लिए शाहरुख खान ने 24 गेंदों में 37 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए बेंगलुरु ने महज़ 13.4 ओवर में जीत अपने नाम कर ली. बेंगलुरु के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 23 गेंदों में 64 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली, जिसमें 10 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. इस पारी के दौरान डु प्लेसिस का स्ट्राइक रेट 278.26 का रहा. 

LATEST