Home: नोएडा क्राइम
अब सीएम योगी का डीप फेक वीडियो आया सामने, एक्स पर पोस्ट करने वाले के खिलाफ केस दर्ज

अब सीएम योगी का डीप फेक वीडियो आया सामने, एक्स पर पोस्ट करने वाले के खिलाफ केस दर्ज

नोएडा | क्राइम | 5/3/2024, 1:48 AM | Ground Zero Official

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बाद अब उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का भी डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वहीं यूपी एसटीएफ ने इस मामले में तत्काल एक्शन लेते हुए आरोपी श्‍याम गुप्‍ता को नोएडा से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी श्याम गुप्ता के खिलाफ साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन नोएडा में धारा 468, 505(2)IPC, 66 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

आरोपी श्याम गुप्ता निवासी बरौला को गिरफ्तार करके साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन नोएडा द्वारा आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है. इस मामले में यूपी पुलिस ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा-"मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश का एआई जनरेटेड डीप फेक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपलोड कर भ्रामक तथ्य फ़ैलाने वाले अभियुक्त श्याम गुप्ता को दिनांक 02.05.2024 को यूपी एसटीएफ के नोएडा यूनिट द्वारा गिरफ्तार किया गया है. सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचना प्रसारित करना दंडनीय अपराध है और ऐसा करने वालों के विरुद्ध सख्त वैधानिक कार्रवाई की जाएगी."

मुख्य रूप से लखीमपुर खीरा का रहने वाला है आरोपी

आरोपी को गिरफ्तार किए जाने के सम्बन्ध में अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था/एसटीएफ अमिताभ यश ने कहा कि अभियुक्त से गहन पूछताछ की जा रही है. अमिताभ यश ने बताया कि आरोपी मुख्य रूप से लखीमपुर खीरा का रहने वाला है. बता दें कि इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह का भी डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इस मामले में झारखंड कांग्रेस का एक्स अकाउंट भी सस्पेंड कर दिया गया है. डीपफेक वीडियो का यह कोई पहला मामला नहीं हो जो वायरल हुआ हो, इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आए हैं. वहीं पुलिस भी इस तरह के मामलों को लेकर सख्त रहती है और तत्काल एक्शन लेकर आरोपी की गिरफ्तारी करती है.

LATEST