Home: नोएडा सामान्य
Noida Crime: सरकार को 15 हजार करोड़ का चूना लगाने वाले तीन और गिरफ्तार, पुलिस ने 25-25 हजार रुपये का रखा था इनाम

Noida Crime: सरकार को 15 हजार करोड़ का चूना लगाने वाले तीन और गिरफ्तार, पुलिस ने 25-25 हजार रुपये का रखा था इनाम

नोएडा | सामान्य | 5/2/2024, 12:08 AM | Ground Zero Official

नोएडा कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस ने 15 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के जीएसटी फ्रॉड के मामले में बुधवार को बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने तीन अरबपति कारोबारियों को गिरफ्तार किया है। मामले में अब तक कई अरबपति कारोबारियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। 

जानकारी के अनुसार, 15 हजार करोड़ रुपये से अधिक के जीएसटी फर्जीवाड़े में तीन अरबपति कारोबारी गिरफ्तार हुए हैं। इनके पास से छह लग्जरी गाड़ी, सात मोबाइल और लैपटॉप बरामद किए गए हैं। 

तीनों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम था। तीनों कारोबारी बीते नौ माह से फरार चल रहे थे। पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर सीआरटी और सेक्टर-20 थाने की पुलिस ने कार्रवाई की है। कई अन्य अरबपति भी पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं। 

इससे पहले, 10 अप्रैल को दिल्ली के तिलक नगर निवासी कारोबारी तुषार गुप्ता को उसके कार्यालय से गिरफ्तार किया था। गिरोह सरगना तुषार ने फर्जी तरीके से इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) लेकर 24 करोड़ रुपये से अधिक का फर्जीवाड़ा किया था। 

जीएसटी फर्जीवाड़े में नोएडा पुलिस की ये 33वीं गिरफ्तारी थी। नोएडा पुलिस ने वर्ष 2023 में देशभर में चल रहे जीएसटी फ्रॉड का खुलासा किया था। डीसीपी क्राइम शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया था कि करोड़पति कारोबारी तुषार का दिल्ली समेत अन्य शहरों में मेटल और पैकेजिंग का कारोबार है। मामले में कोतवाली सेक्टर 20 में मुकदमा दर्ज किया गया था। तुषार को पहले जीएसटी की टीम भी गिरफ्तार कर चुकी है। दो माह तक जेल में रहने के बाद उसे जमानत मिल गई थी।

LATEST