Home: खेल खेल
चेन्नई ने हैदराबाद को 78 रनों से रौंदा, ऋतुराज गायकवाड़ रहे जीत के हीरो

चेन्नई ने हैदराबाद को 78 रनों से रौंदा, ऋतुराज गायकवाड़ रहे जीत के हीरो

खेल | खेल | 4/29/2024, 2:42 AM | Ground Zero Official

चेन्नई. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 78 रनों से धूल चटाकर प्वॉइंट्स टेबल के टॉप 4 में अपनी जगह बना ली है. इस मैच से पहले वह छठे पायदान पर थी और अब तीसरे पायदान पर पहुंच गई है. यहां सनराइजर्स ने टॉस जीतकर उसे बैटिंग का न्योता दिया था. कप्तान पैट कमिंस का यह फैसला काम नहीं आया और CSK ने यहां कप्तान रुतुराज गायकवाड़ (98) की बेहतरीन पारी के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 212 रन बनाए. इसके जवाब में SRH की टीम सिर्फ 134 रनों पर ढेर हो गई. रुतुराज के बाद बॉलिंग में तुषार देशपांडे ने 4 विकेट अपने नाम किए.

पहले बैटिंग का न्योता मिलने के बाद सीएसके की शुरुआत अच्छी नहीं रही और खराब फॉर्म से जूझ रहे अजिंक्य रहाणे (9) भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हो गए. लेकिन इसके बाद नंबर 3 पर आए डैरेल मिचेल ने गायकवाड़ (52 रन, 54 बॉल- 10×4, 3×6) का बखूबी साथ निभाया और उन्होंने दूसरे विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी की. शानदार पारी खेलने वाले गायकवाड़ को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया.

मिचेल को यहां जयदेव उनादकट ने अपना शिकार बनाया. इसके बाद शिवम दुबे गायकवाड़ का साथ निभाने आए और दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़े. गायकवाड़ पारी के आखिरी ओवर में अपना शतक बनाने से 2 रनों से चूक गए. उन्हें टी. नटराजन ने अपना शिकार बनाया. शिवम दुबे ने 20 बॉल की अपनी पारी में नाबाद 39 रन बनाए, जिसमें 1 चौका और 4 छक्के शामिल थे.इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर्स ने धमाकेदार शुरुआत करने की कोशिश की. लेकिन पारी के दूसरे ही ओवर में ट्रेविस हेड (13) एक चौका और एक छक्का जड़कर तुषार देशपांडे का पहला शिकार बने. अगली ही गेंद पर उन्होंने अनमोलप्रीत सिंह (0) को गोल्डन डक पर पवेलियन भेजा. यह उनका पहला ही ओवर था, जिसमें दो सफलताएं मिलीं.

तुषार ने अपने अगले ही ओवर में अभिषेक शर्मा (15) को डैरेल मिचेल के हाथों कैच कराकर पावरप्ले में टीम को तीसरी सफलता दिलाई. अब सनराइजर्स दबाव में थी और उसने पावरप्ले में 3 विकेट गंवाकर 53 रन बनाए. इसके बाद वह विकेटों का सिलसिला रोक नहीं पाई और नीतिश रेड्डी (15), एडिन मार्करम (32), हेनरिक क्लासेन (20) और अब्दुल समद (19) भी थोड़े-थोड़ अंतराल के बाद आउट होते चले गए. 119 रनों पर 7 विकेट गंवाने के बाद शाहबाज अहमद (7) और कप्तान पैट कमिंस (5) भी कुछ खास नहीं कर पाए और अंत में उसकी पूरी टीम 18.5 ओवर में 134 रनों बनाकर ऑलआउट हो गई.

LATEST